लैमिनेट मेडिकल टेक्नोलॉजीज ने वासक्यू डिवाइस के महत्वपूर्ण परीक्षण में पहले प्रकोष्ठ रोगियों के नामांकन की घोषणा की

Laminate Medical Technologies (Laminate) ने अपने पहले प्रकोष्ठ फिस्टुला रोगियों के नामांकन की वास्क्यू ™ डिवाइस के अपने अमेरिकी निर्णायक परीक्षण में घोषणा की है। VasQ एक प्रत्यारोपित रक्त वाहिका बाहरी समर्थन है जो परिपक्वता को बढ़ावा देने और हेमोडायलिसिस के लिए शल्य चिकित्सा द्वारा निर्मित फिस्टुलस की उच्च प्राथमिक विफलता दर को कम करने के लिए है। प्रकोष्ठ नालव्रण संवहनी अभिगम निर्माण के लिए स्वर्ण मानक है, लेकिन इसमें प्राथमिक विफलता का जोखिम भी सबसे अधिक है। वास्क्यू के अमेरिकी निर्णायक परीक्षण में प्रकोष्ठ नालव्रण का समावेश डायलिसिस रोगियों के लिए एक महत्वपूर्ण संभावित उन्नति का प्रतिनिधित्व करता है ताकि उनकी समग्र देखभाल में सुधार हो सके।


लैमिनेट मेडिकल टेक्नोलॉजीज
लैमिनेट मेडिकल टेक्नोलॉजीज



एक अग्रणी फिस्टुला रोगी के लिए पहला सर्जिकल वासक्यू प्रत्यारोपण, बोस्टन में ब्रिघम और महिला अस्पताल में डॉ। समीर शाह द्वारा किया गया था, जिसके बाद ह्यूस्टन मेथोडिस्ट के डॉ। एरिक पेडेन और ग्रीनवुड लियोरे अस्पताल के डॉ। जॉन लुकास ने तेजी से पीछा किया। डॉ। लुकास ने टिप्पणी की, "फिस्टुला परिणामों को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकियों के लिए दुनिया भर में एक दबाव की आवश्यकता है, और यूरोपीय डेटा पर आधारित वास्क्यू डिवाइस के साथ शुरुआती परिणाम आशाजनक रहे हैं। मैं इस उपकरण की परिपक्वता की सहायता के लिए इस उपकरण की क्षमता के बारे में उत्साहित हूं। फिस्टुलस जो मैं अपने रोगियों के लिए बनाता हूं। वास्क्यू को जगह देना आसान था और तत्काल परिणाम उत्कृष्ट थे। "

वास्क्यू यूएस पिवटिकल क्लिनिकल ट्रायल एक संभावित, मल्टी-सेंटर, सिंगल-आर्म, ओपन-लेबल, 15-साइट स्टडी है जिसमें 129 पुरुष और महिला मरीज शामिल हैं, 18 से 80 साल के हैं, जिन्हें हेमोडायलिसिस के लिए एक धमनी फिस्टुला के निर्माण की आवश्यकता होती है। मूल अध्ययन प्रोटोकॉल ऊपरी बांह की नाल पर केंद्रित था, लेकिन अब इस अध्ययन में नामांकन का विस्तार किया गया है ताकि रोगियों को एक प्रकोष्ठ प्राप्त करने का संकेत दिया जा सके। इस परीक्षण के लिए प्राथमिक प्रभावशीलता समापन बिंदु वासियो आरोपण के साथ धमनीविस्फार नालव्रण के निर्माण के 6 महीने बाद प्राथमिक धैर्य दर है। इसके अतिरिक्त दीर्घकालिक स्थायित्व का आकलन करने के लिए रोगियों को कुल 2 वर्षों तक पालन किया जाएगा।

"वासक्यू के साथ प्रकोष्ठ फिस्टुला रोगियों के इलाज के लिए यूरोप में एक बहुत ही सफल विस्तार के बाद, और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में प्रस्तुत किए गए उत्कृष्ट नैदानिक ​​परिणाम, पिवट अध्ययन में प्रकोष्ठ फिस्टुला रोगियों को शामिल करना अमेरिका में वासुकी बाजार की निकासी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। किडनी की विफलता वाले रोगियों के लिए मील का पत्थर का वादा करते हुए, “लेमिनेट के सीईओ टैमी गिलोन ने कहा।

Laminate द्वारा विकसित, एक निजी तौर पर आयोजित कंपनी, जिसने हाल ही में $ 12M वित्तपोषण पूरा किया है, VasQ गुर्दे की विफलता से पीड़ित रोगियों और हेमोडायलिसिस की आवश्यकता के लिए है, जिसमें संवहनी पहुंच की आवश्यकता होती है। हेमोडायलिसिस में अपशिष्ट और विषाक्त पदार्थों को छानने के लिए रोगी से बाहरी डायलिसिस मशीन को पर्याप्त मात्रा में रक्त के हस्तांतरण की सुविधा के लिए संवहनी पहुंच की आवश्यकता होती है, फिर रोगी को कम से कम समय में वापस किया जाता है। संवहनी अभिगम का सबसे आम और पसंदीदा तरीका एक धमनीविस्फार नालव्रण है जो धमनी और शिरा के प्रत्यक्ष सर्जिकल कनेक्शन द्वारा बनाया गया है, आदर्श रूप से बांह पर संभव के रूप में बाहर का।

दुर्भाग्य से, धमनीविस्फार नालव्रण की प्राथमिक विफलता दर 60% के रूप में उच्च के रूप में रिपोर्ट की गई है क्योंकि शिरा बदल हेमोडायनामिक्स और अत्यधिक दीवार तनाव के लिए एक नकारात्मक बायोमैकेनिकल प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए जाता है जो नस को रोकता है और सर्जरी के बाद के हफ्तों में रक्त के प्रवाह को कम करता है। नतीजतन, रोगी के पास फिस्टुला को बचाने के लिए दोहराने की प्रक्रिया होनी चाहिए या, ऐसे मामलों में जहां फिस्टुला का उपयोग नहीं किया जा सकता है, इसे अन्य के पक्ष में छोड़ दें, कम पसंदीदा संवहनी पहुंच विकल्प। यह सामान्य विफलता मोड रोगी को फिस्टुला के माध्यम से डायलिसिस प्राप्त करने की क्षमता को प्रभावित करता है और अस्पताल के संसाधनों पर बोझ बनाता है।

VasQ एक बाहरी समर्थन है जो निर्माण स्थल पर फिस्टुला के ऊपर रखा जाता है, जो हेमोडायनामिक्स के अनुकूलन और दीवार तनाव के बाद की सर्जरी को कम करके एक सकारात्मक जैव-रासायनिक प्रतिक्रिया को बढ़ावा देता है, जिससे संकुचन के बजाय शिरा पतला होता है। यह प्राथमिक विफलता के जोखिम को कम करता है और फिस्टुला को डायलिसिस के दौरान पर्याप्त रक्त प्रवाह प्राप्त करने की अनुमति देता है। यूरोप और इज़राइल में कई अध्ययनों ने देखभाल के मानक के सापेक्ष VasQ नालव्रण की समग्र निम्न प्राथमिक विफलता दर की सूचना दी है। VasQ एक CE चिह्नित उपकरण है जो पहले से ही यूरोप और इज़राइल में प्रभावशाली परिणाम वाले रोगियों को लाभान्वित कर रहा है। वर्तमान में वास्क्यू अमेरिका में जांच के दायरे में है।

टुकड़े टुकड़े चिकित्सा प्रौद्योगिकी के बारे में

Laminate Medical Technologies की स्थापना 2012 में टैमी गिलोन और डॉ। ईयाल ओरियन द्वारा की गई थी, जिन्होंने रेड-बायोमेड इनक्यूबेटर में अपना काम शुरू किया था। लैमिनेट ने डायलिसिस प्राप्त करने वाले रोगियों के लिए एक रक्त वाहिका सहायता उपकरण वासक्यू विकसित किया है। VasQ CE चिह्नित है और यूरोप और इज़राइल के अस्पतालों में उपयोग किया जाता है।

0 Comments: